Breaking news : उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ जी के पिताजी का सोमवार सुबह निधन हो गया उनका नाम आनंद सिंह बिष्ट था

0
1220
CM Yogi Adityanath Father Death
CM Yogi Adityanath Father Death

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आप जी के पिताजी का सोमवार सुबह निधन हो गया और उनके पिता नई दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AMIIS) भर्ती कराया गया था। जिनका सुबह सोमवार को निधन हो गया आनंद सिंह बिष्ट 89 साल के थे।

कई लोगों का यह कहना है कि उनकी मौत कोरोनावायरस की वजह से हुई है तो ऐसा कुछ नहीं है उनकी मौत कोरोनावायरस की वजह से नहीं हुई है वह लीवर और किडनी से पीड़ित थे इसीलिए उनकी मौत हो गई और वह बहुत ही वृद्ध थे। तो आप लोग ऐसी बातों पर ना विश्वास करें कि उनकी मौत हुई थी।

उनके निधन के कुछ घंटे बाद आदित्यनाथ योगी ने घोषणा की कि वह कल होने वाले अंतिम संस्कार में भाग नहीं ले पाएंगे। और आदित्यनाथ योगी जी ने इसलिए ऐसा किया क्योंकि लोग धाम का उल्लंघन नहीं करना चाहते तो सोचते थे कि अगर मैं ऐसे करूंगा कि ऐसे बाकी बहुत लोग करेंगे।

एक बयान में आदित्यनाथ ने कहा देशव्यापी तालाबंदी और उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई के कारण व संस्कार में शामिल नहीं हो पाएंगे। उन्होंने उनके परिवार के सदस्यों को फोटो कॉल का पालन करने वाला अंतिम संस्कार के द्वारा न्यूनतम सभा सुनिश्चित करने की भी सलाह दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ जी को फोन कर उनके पिता के स्वास्थ्य की जानकारी ली थी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा कल दिल्ली के एम्स में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता से मिलने गए थे। योगी आदित्यनाथ जी उनके पिता जी के बहुत ही आदर करते थे। Youtube ke bare me jane

हमें योगी आदित्यनाथ जी से कुछ सीन आ जाए क्योंकि वह अपने पिता से बस इसलिए नहीं मिलने गए कि वह लोग डॉन का उल्लंघन ना करें तू जो लोग कहीं रह रहे हैं और वहां से आ रहे हैं तो उन लोग से निवेदन है कि वह लोग जहां है वही रहे।

उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश के अवस्थी सीएम के पिता के निधन के बारे में जानकारी दें। उनकी संवेदनाएं भी व्यक्त की। उन्होंने कहा सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता सुबह 10:44 यह निवास के लिए रवाना हुए। हमारी गहरी संवेदना। योगी आदित्यनाथ जी के पिताजी बहुत ही अच्छे इंसान थे।

उनके पिता आदित्यनाथ के बारे में खबर आने के कुछ ही घंटे के पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उधव ठाकरे के साथ भारत के पालकी में स्कूल लीची के बारे में बात की थी। अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि बिष्ट का इलाज अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स दिल्ली के गैस्ट्रोएंटरोलॉजी विभाग में चल रहा था।

उनका स्वास्थ्य बिगड़ने के बाद उनके उन्हें भर्ती कराया गया था। उनकी हालत गंभीर थी। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने ट्विटर के माध्यम से अपनी संवेदना व्यक्त की जिसमें उन्होंने लिखा था कि मैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह वशिष्ट के निधन पर हार्दिक शुभकामनाएं देती हूं।

सर्वशक्तिमान से ऐसे कठिन समय का सामना करने की शक्ति दे। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिषेक सांघवी ने भी ट्वीट कर अपनी उन्होंने लिखा #UP #CM के जनक के निधन पर हार्दिक संवेदना। #RIP #OM # शांति। कई लोगों ने ट्विटर पर उन्हें ट्वीट किया था इन चीजों पर सांत्वना देने के लिए।

योगी आदित्यनाथ जी सीएम थे वह कहीं भी जा सकते थे लेकिन उसका उल्लंघन नहीं करना चाहते थे लॉक डाउनलोड राज्य के लिए सब कुछ का त्याग करने के लिए तैयार हैं। उनके पिताजी का अंतिम संस्कार उत्तराखंड मे पौड़ी जिले मे हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here