क्या आप रवि किशन के बारे में जानते हैं? अगर आप नहीं जानते हैं तो मैं आपको आज बताऊंगी कि रवि किशन कौन हैं?

0
1275
Ravi Kishan ke bare main
Ravi Kishan ke bare main

रवि किशन का पूरा नाम रवि किशन शुक्ला है। इनका जन्म 17 जुलाई 1971 मे जौनपुर उत्तर प्रदेश में हुआ था। वह बहुत ही एक गरीब परिवार से थे। उनके पिता गांव में पुजारी थे। रवि किशन की शादी प्रीति किशन से हुई है। उनकी तीन बेटियां और एक बेटा है। रवि किशन शुक्ला एक भारतीय अभिनेता है। किशन शुक्ला जी ने 2006 में बिग बॉस में भाग लिया था।

रवि किशन जी के पिताजी का नाम पं श्यामा नारायण शुक्ला है और इनकी माता जी का नाम जदाती देवी है। यह सिर्फ हिंदी फिल्मों में ही नहीं इन्होंने तेलुगू फिल्मों में भी काम किया है और भोजपुरी फिल्मों में भी काम किया है। रवि किशन जी भोजपुरी में बहुत ही उम्दा कलाकार हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने राजनीति में कदम रखा था।

जब उन्होंने चुनाव में कदम रखा था तब वह गोरखपुर संसदीय क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के सांसद हैं। किशन की एक लड़की जिनका नाम रीवा किशन है बॉलीवुड में एंट्री लेने वाली हैं। रवि किशन भोजपुरी के बहुत ही अच्छे कलाकार हैं। किशन और अजीत सिंह स्टारर फिल्म जला देब दुनिया तोहरा प्यार में का निर्माण एक अमेरिकी कंपनी ने किया था। Youtube ke bare me jane

इस फिल्म की स्क्रीनिंग कांस फिल्म फेस्टिवल में हुई थी। वाह भोजपुरी फिल्मों के अलावा भोजपुरी सीरियल्स भी होस्ट करते हैं। जिसमें बाथरूम सिंगर एक से एक बढ़कर एक जैसे शो शामिल हैं। अभिनेता रवि को हिंदी फिल्मों में पहचान कलर्स के रियलिटी शो बिग बॉस के सीजन 6 से मिली। वॉइस शो में बतौर प्रतिभागी नजर आए थे।

जून 2008 में आई टी वी भोजपुरी सिनेमा सम्मान 2008 समारोह में किशन को मोस्ट पॉपुलर एक्टर का अवार्ड दिया गया। लोकप्रिय रियलिटी शो जैसा कि बिग बॉस और हाल ही में एक से बढ़कर एक जलवे सितारे के स्टेट भारतीय टेलीविजन अभिनेताओं की अग्रिम पंक्ति में ला खड़ा किया है।

2013 में किशन आई टीवी पर प्रसारित होने वाले रियलिटी टीवी शो सेल्स का बाजीगर में जजों में से एक थे। इस शो का उद्देश्य उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में सर्वश्रेष्ठ विक्रेता का पता लगाना था। सिर्फ 10 लोगों ने इसे अंतिम रूप का दिया जिन्होंने जिन्हें शो सुकम पावर सिस्टम के प्रस्तुतकर्ता द्वारा नियोजित किया जाता था।

विजेता को प्रतिवर्ष 10 लाख का पैकेज मिलेगा उसके बाद प्रथम उप विजेता को 6 लाख का पैकेज प्रतिवर्ष मिलेगा। यह शो भारत में सर्वश्रेष्ठ विक्रेता खोजने के लिए अपनी तरह का पहला कार्यक्रम था। पूरे उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के 20000 से अधिक लोगों की भागीदारी देखी गई। 2018 में फिल्म एमएलए में उनकी भूमिका थी।

किशन उत्तर प्रदेश के जौनपुर निर्वाचन क्षेत्र में भारतीय कांग्रेस में शामिल हुए और 2014 के आम चुनाव में चुनाव लड़ा जहां उन्होंने केवल 42,759 ओट या कुल 4.25 प्रतिशत हासिल किया। फरवरी में रवि किशन ने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी और भाजपा में शामिल हुए। 15 अप्रैल 2019 को भारतीय जनता पार्टी ने 2019 के आम चुनाव के लिए एक उम्मीदवार सूची जारी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here