ब्रेकिंग न्यूज़: उत्तर कोरिया तानाशाह किम जोंग जिंदगी और मौत के बीच में ढूंढ रहे हैं वह भी बहुत ही उनकी तरह स्वास्थ उनका बहुत ही खराब है/

0
1112
North Korea's leader Kim Jong
North Korea's leader Kim Jong

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की सेहत को लेकर अंतरराष्ट्रीय मीडिया पर बहुत तरक्की खबरें चल रहे हैं। इस बीच अमेरिका के जो राष्ट्रपति हैं जिनका नाम डोनाल्ड ट्रंप है उन्होंने किंग जोंग को अच्छे स्वास्थ्य की कामना की है। वाइट हाउस एक जगह का नाम है।

उस व्हाइट हाउस में ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति ने कहा कि मैं किंग जॉन को अच्छी सेहत की कामना करता हूं। हमारे उनके साथ अच्छे संबंध हैं। अगर उनकी सेहत वाकई खराब है जैसा कि रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि वह बहुत ही गंभीर स्थिति है। उन्हें यह सब देखने के बाद अच्छी कामनाएं दी है।

ट्रंप ने सीधे तौर पर या करने से इनकार कर दिया कि उन्हें किम की सेहत के बारे में जानकारी है। उन्होंने कहा कि वह न्यूज़ रिपोर्ट के आधार पर उनके स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं। ट्रंप ने कहा मुझे नहीं पता कि रिपोर्ट सच है या गलत। फिर भी ट्रंप ने होने अच्छे स्वास्थ्य की कामना दी।

हम आपको बता दें कि 15 अप्रैल को अपने दिवंगत दादा और देश स्टेट के संस्थापक किम इल सुंग के 108 में जन्मदिन के अवसर पर तानाशाह के पैलेस में वार्षिक किया वार्षिक यात्रा को छोड़ने के बाद नदारद रहे हैं। जिसके बात से अटकलें और बढ़ गई हैं कि किन के साथ आखिर हुआ क्या है।

किम जोंग के स्वास्थ्य के बारे में कोई असामान्य संकेत नहीं है ऐसा दक्षिण कोरिया का कहना है। दक्षिण कोरिया ने कहा कि उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के स्वास्थ्य के बारे में कोई असामान्य संकेत नहीं है। उनकी हालत बहुत ही गंभीर है। अभी किंग जोंग मौत और जिंदगी के बीच जूझ रहे हैं।

इससे पहले कि अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि एक सर्जरी के बाद किम जोंग उन की हालत बेहद गंभीर है। हालांकि सियोल के एक अधिकारी ने मंगलवार को इस बात का खंडन करते हुए कहा कि दक्षिण कोरिया के पास ऐसी कोई जानकारी नहीं है। इसका खंडन मंगलवार को सियोल के अधिकारी ने की। Phone pe ke bare me jankari

सीईओ ने अपनी रिपोर्ट में इस बावत जानकारी वाले का ज्ञात अमेरिकी अधिकारी का हवाला दिया। लेकिन आगे कोई जानकारियां विवरण उपलब्ध नहीं किया। उत्तर कोरिया का तानाशाह हाल ही मैं कई बार सार्वजनिक रूप में दिखाई दिए हैं। साल 2011 में किम जोंग के पिताजी को दिल का दौरा पड़ा था।

इस बात पर जोर देते हुए एक अन्य अधिकारी ने कहा कि किम जोंग के स्वास्थ्य में कोई संकेत नहीं मिले हैं साल 2011 के आखिरी में दिल का दौरा पड़ने से अपने पिता किम जोंग इल की मृत्यु के बाद किम जोंग उन के कम्युनिस्ट राज्य के लीडर के रूप में पदभार संभाला था।

किंग जॉन को बास्केटबॉल बहुत पसंद है और किंग जोंग बास्केटबॉल के दीवाने हैं। किम जोंग को जापानी एनिमेशन फिल्में भी बेहद पसंद है। किम जोंग माइकल जैक्सन और मडोना के गाने सुनना भी बहुत। पसंद है। और वह अक्सर माइकल जैकसन और मडोना के गाने सुनते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here