क्या आप दीपिका चिखलिया को जानते हैं? कौन है यह? क्या करती हैं? अगर आप इन्हें नहीं जानते तो मैं आज आपको बताऊंगी कि यह कौन है?

0
1559
sita ji kon hain
sita ji kon hain

दीपिका चिखलिया का पूरा नाम दीपिका चिखलिया टोपी वाला है। इनका जन्म 29 अप्रैल 1965 में हुआ था। यह एक भारतीय अभिनेत्री हैं। इन्होंने रामानंद सागर के है टेलीविजन धारावाहिक रामायण में देवी सीता का किरदार निभाकर प्रसिद्धि पाई और अन्य ऐतिहासिक टीवी धारावाहिकों में अभिनय के लिए जान गई।

चिखलिया मुंबई के उपनगर बांद्रा के बाद समृद्ध पाली क्षेत्र के गिरनार अपार्टमेंट में पले बढ़े उनकी शादी हेमंत टोपीवाला सिंगार बिंदी और टिप एंड टॉयज कॉस्मेटिक के मालिक से हुई है उनकी दो बेटियां हैं निधि टोपीवाला और जूही टोपी वाला। वह अपनी पहली सफल फिल्म सूर्य मेरी लैला फ्री के लिए भी जानी जाती थी। Byju’s ke bare me jane

दीपिका ने राजकिरण के विपरीत सूर्य मेरी लैला के मुख्य अभिनेत्री के रूप में अपनी शुरुआत की लेकिन हालांकि उनकी पहली फिल्म सफल रहे उन्हें 1987 तक ए ग्रेड फिल्में नहीं मिली। दीपिका लोकप्रिय टेलीविजन धारावाहिक दादा दादी की कहानी का हिस्सा थी। अब नवीनतम फिल्म बाला नवंबर 2019 में परी यामी गौतम की मां के रूप में नजर आ रही हैं।

1985 उन्होंने इस बीच भगवान दादा काला धंधा गोरे लोग और डोरिया जैसी हिट फिल्मों में सहायक भूमिका की और बी ग्रेड हॉरर फिल्म किक और रात में एंड में 1987 में मुख्य नायिका की भूमिका निभाई जो कि बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी। दीपिका को कलर्स गुजराती चैनल पर टीवी धारावाहिक छूटा छेड़ा में भी देखा गया था।

बाद में उन्होंने 1987 में उन्होंने रामानंद सागर में सीता की मुख्य भूमिका निभाएं रामायण की हिट टेलीविजन श्रृंखला जिसने उन्हें राष्ट्रीय प्रसिद्धि दिलाई। रामायण में अभिनय करने से पहले दीपिका रामानंद सागर ने विक्रम और बेटा का हिस्सा थी। पुणे द टीवी ऑफ द टीपू सुल्तान और लव कुश जैसे टीवी सीरियलों में भी भूमिका निभाई है।

दीपिका ने राजनीति के कर्ज में कदम रखने के साथ अपने टेलीविजन और फ़िल्मी करियर का अनुसरण किया 1991 में बड़ौदा निर्वाचन क्षेत्र में जनता पार्टी के उम्मीदवार के रूप में भारतीय लोकसभा में एक संसद के रूप में चुनावी जीत के लिए एक धार्मिक आइकन के रूप में प्रसिद्धि प्राप्त की। दीपिका चिखलिया फिर से काम कर रही हैं।

शंकरनाग के साथ मुख्य नायिका के रूप में उनकी करण फिल्म 1990 में बॉक्स ऑफिस पर हिट रही और उनकी बंगाली फिल्म में आशा ओ भालोबाशा प्रोसेनजीत चटर्जी और तमिल फिल्म नांगल में प्रभु के साथ बॉक्स ऑफिस पर हिट रही। उन्हें एक मलयालम फिल्म उठाईले नियम व रूप में भी सहायक भूमिका मिली जिससे ममूटी प्रमुख थे।

1992 के बाद वह हिंदी फिल्म में सीमित सफलता के साथ मिली सनम आपकी खातिर फ्लॉप हो गई जिसमें मुख्य लीड हीरोइन के रूप में उनकी भूमिका थी उन्हें केवल हिंदी फिल्मों में सहायक भूमिकाएं मिली। वह अपनी सफल वाली फिल्म सूर्य मेरी लैला के लिए भी जानी जाती थी और राजेश खन्ना के साथ 3 हिट फिल्में थी।

इन्हें रामानंद सागर द्वारा निर्मित धारावाहिक रामायण में सीता का मुख्य भूमिका निभाकर इन्होंने बहुत ही प्रसिद्धि हासिल की है। वह आज 55 साल की हो गई हैं। इन्होंने सीता का रोल बहुत ही बखूबी से निभाया है। सीता के रोल में यह लोगों द्वारा बहुत ही पसंद की गई हैं क्योंकि रोल बहुत ही अच्छी तरीके से निभाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here